HomeJiwaji UniversityMP B ED Admission Big Update (2024) : इस दिन से शुरू...

MP B ED Admission Big Update (2024) : इस दिन से शुरू होंगे आवेदन, इतनी सीटों पर होंगे एडमिशन

MP B.ED Admission : एमपी बोर्ड 12बी रिजल्ट जारी होते ही जीवाजी यूनिवर्सिटी में शुरू होंगे एडमिशन, यहाँ देखे जीवाजी में एडमिशन लेने की प्रिक्रिया.

MP B ED Admission Big Update (2024) : धीरे धीरे सभी बोर्ड के हायर सेकेंडरी के रिजल्ट जारी किये जा रहे है वही जल्द एमपी बोर्ड भी अपना रिजल्ट जारी करेगा उसी अनुरूप में प्रदेश में बीएड की करीब 60 हजार सीटों पर भी दाखिला शुरू हो सकता है वही अब बीएड के एडमिशन पर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है वही यह अपडेट सीधे जीवाजी यूनिवर्सिटी से आया है। 

Release of B.ed Admission Form 2024 21 May 2024 (Tentative)
Last Date of Admission 30 July 2024
Commencement of Classes August 2024
Release date of MP B.Ed 2024 Admit Card To Be Released
Release Date of MP B. Ed 2024 Results To Be Released
  1. Whatsapp Channel Link : Click Here
  2. Telegram Group : CLICK HERE

Read More : Aditya Srivastava UPSC Topper : एमएनसी की जॉब को ठोखर मार आज सिविल परीक्षा में किया टॉप, देखिये Aditya के जीवन के संघर्ष की कहानी



यह है B. Ed Admission मामले पर ताजा अपडेट

जानकारी के अनुसार हायर सेकेंडरी के रिजल्ट आते ही में के तीसरे सप्ताह में B.Ed प्रवेश के लिए काउंसलिंग शुरू की जानी है। आपको बता दें कि इस वर्ष B.Ed के साथ बीपीएड, एमपीएड, B.Ed – M.Ed सहित B.A B.Ed, B.Sc B.Ed जैसे कोर्स के लिए जुलाई तक एडमिशन जारी रहेंगे जिसके लिए सत्र 2024 – 25 का सत्र समय पर शुरू किया जाना है। आपको बता दे कि अगस्त से कोर्स शुरू होना है जिसमें करीबन 60,000 से ज्यादा सीटों पर दाखिले किए जाने हैं।



तीसरे बर्ष के स्नातक भी ले सकेंगे एडमिशन

जानकारी के मुताबिक जीवाजी यूनिवर्सिटी से एफिलेटेड अभी तक कुल 204 ऐसे कॉलेज है जिनमें एडमिशन कराए जाने हैं इसी के साथ वर्तमान में तीसरे साल में अधीनस्थ छात्र प्रोविजनल आधार पर B.Ed कोर्स में प्रवेश ले सकेंगे।

Read More : PBKS vs MI Dream11 (2024) : अब यहाँ से बनाये खुद की फेंटसी टीम, इन प्लेयर को बनाये कप्तान और उप कप्तान

परीक्षा के रिजल्ट का कर रहे इंतजार

जब इस मामले में हमारे कैरियर एडवाइजिंग मैनेजर ने जब शिक्षा विभाग के ओएसडी धीरेंद्र शुक्ला जी से बात की तो उन्होंने बताया कि वह इस समय हायर सेकेंडरी के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं जैसे ही वह रिजल्ट होगा जारी होगा वैसे ही यह काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी जिसमें B.Ed की 60000 से ज्यादा सीटों पर दाखिले किए जाने है। वही तीसरी बर्ष के स्नातक विद्यार्थी भी प्रोविजनल के हिसाब से इन सीटों पर एडमिशन ले सकेंगे।

Read More : MP College News In Hindi : प्राइवेट कॉलेज नहीं बसूल पाएंगे बीबीए और बीसीए कोर्स से मनमानी फीस, यहाँ देखे सरकार का फैसला?

मान्यता के हिसाब से करे कॉलेज का चुनाव

इस बार एनसीईआरटी के नए B.ed कॉलेजों को मान्यता जारी नहीं की गई है इसी के साथ विद्यार्थियों से हमारी मीडिया टीम का अनुरोध है कि वह जिस भी कॉलेज में एडमिशन ले तो कृपया पहले कॉलेज के बारे में सभी जानकारी को एकत्रित कर ले इसके बाद ही एडमिशन के पैसे दे वही कॉलेज से जुडी एडमिशन में मदद लेने हेतु आप हमारी ईमेल आईडी support@thebusinesslife.in और newsduniyaentertainment@gmail.com पर हमसे संपर्क कर सकते हैं।

thebusinesslife.in
thebusinesslife.inhttps://www.thebusinesslife.in
The Business Life Author's Report is Being Prepared with Full Knowlege and Research Basis If you have any query related to any post you can dm us at newsduniyaentertainment@gmail.com
Must Read
Related News

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here