Sahara Refund Portal को लेकर स्टेटस रिपोर्ट 2023, अब कैसे मिलेगा भुगतान

सहारा रिफंड पोर्टल को लेकर जल्द एक रिपोर्ट साझा हो सकती है जिस रिपोर्ट में बताया जा सकता है कि अभी तक Rs 5000 करोड रुपए जो कि सहारा सेबी केस से जारी किए गए थे उसमें से आखिर कितना पैसा अभी तक सहारा की चार सहकारी समितियां के भुगतान के लिए उपयोग किया गया है।

0
Status report 2023 regarding Sahara Refund Portal, how to get payment now

डेस्क रिपोर्ट, बिजनिस : सहारा रिफंड पोर्टल सहकारिता मंत्रालय द्वारा सहारा इंडिया के चार सहकारी संस्था के निवेशकों के भुगतान के लिए जारी किया गया था, उसपर अब जल्द एक स्टेटस रिपोर्ट जारी हो सकती है। आपको बता दे की सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह की घोषणा के अनुसार 9 माह के अंतराल में सहारा के सम्पूर्ण निवेशकों को उनकी जमा राशि बापस करने की बात सहकारिता मंत्रालय और श्री शाह द्वारा बोला गया था परंतु इतने महीने बीत जाने के बाद भी निवेशकों को उनका पैसा बापस नहीं मिल सका है।



ऑनलाइन माध्यम से भुगतान होना असंभव

सहारा इंडिया के निवेशकों से जब इस मामले में बात की गई तो उन्होंने बताया की सहारा इंडिया कई शहरो के लोकल ऑफिस समेत फ्रैंचाइज़ी कार्यालयों के माध्यम से सहारा का पैसा निवेशकों से जमा कराया करता था वही अब जल्द पैसा लौटाने की बारी आई है तो सहारा अपनी जिम्मेदारियों से कैसे भाग सकता है। निवेशकों ने बताया की सहारा में अपनी जमा राशि करने वाले ज्यादातर लोग हाथ ठेला एवं रोज मरा का काम किया करते है वही उन लोगो को एंड्राइड मोबाइल तक चलाना नहीं आता है तो उन लोगो को कैसे सहारा का भुगतान मिल पायेगा यह एक बड़ा सवाल है जिसपर सहकारिता मंत्रालय को जबाब देना चाहिए।



सहारा रिफंड पोर्टल स्टेटस रिपोर्ट 2023

सहारा रिफंड पोर्टल को लेकर जल्द एक रिपोर्ट साझा हो सकती है जिस रिपोर्ट में बताया जा सकता है कि अभी तक Rs 5000 करोड रुपए जो कि सहारा सेबी केस से जारी किए गए थे उसमें से आखिर कितना पैसा अभी तक सहारा की चार सहकारी समितियां के भुगतान के लिए उपयोग किया गया है। इस मामले में जल्द एक रिपोर्ट भी साझा हो सकती है जिसके बाद ही यह पता चलेगा कि रिफंड पोर्टल से अभी तक उनका भुगतान वापस मिल सका है वहीं ज्यादातर निवेशक आज भी यह कह रहे हैं की कमियों के कारण उनको आज तक उनका पैसा वापस नहीं मिला है परंतु आने वाली रिपोर्ट में यह सभी चीज साफ हो जाएंगी।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here