HomePoliticsLoksabha Elections Poll : यहाँ देखे 2024 में किसकी सरकार बनती हुई...

Loksabha Elections Poll : यहाँ देखे 2024 में किसकी सरकार बनती हुई नजर आ रही है

Loksabha Elections : न्यूज़ एजेंसी के सी वोटर सर्वे को जब हमारी मीडिया टीम ने एनालाइज किया तो उसमें यही दिखाई दे रहा है परंतु केंद्र सरकार 400+ पर जाने में कहीं ना कहीं नाकाम दिखाई दे रही है क्योंकि इंडिया गठबंधन भाजपा की कई गढ़ो पर सीटों को काटने जा रहा है।

Loksabha Elections Poll : देश में तीन फेज का चुनाव ख़त्म हो चूका है वही चौथा फेज इस समय जारी है इसी के साथ देश के लोग भी जानना चाहते है की आखिर सी वोटर सर्वे में कौनसी पार्टी सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है तो आपको बता दे की हमने सभी बड़े न्यूज़ मीडिया चैनल से एक डिटेल रिपोर्ट तैयार की है जिसमे हम आज आपको इस पोस्ट में बताएँगे की किस पार्टी को आखिर कितनी सीट मिल सकती है। 

Whatsapp Channel Link : Click Here

Telegram Group : CLICK HERE

गारंटी और मैनिफेस्टो में इंडिया गठबंधन आगे

अगर मैनिफेस्टो के लिहाज से देखे तो लोगो को कांग्रेस और उसकी सहयोगी दलों का मैनिफेस्टो ज्यादा पसंद आया है क्योकि मोदी सरकार इस समय केवल राम राज्य को लेकर हाईलाइट में बनी हुई है जबकि कांग्रेस ने देश के किसान, युवा सहित नारी शक्ति जैसे मुद्दों पर प्रकाश डाला है वही कांग्रेस के मैनिफेस्टो में लोगो को सबसे ज्यादा 30 लाख सरकारी नौकरी सहित जाती जनगणना का बिषय पसंद आया है।

वही अगर बात बीजेपी के मैनिफेस्टो की करे तो भाजपा और NDA ने मिलकर जो मैनिफेस्टो जारी किया है उसमे कही भी नौकरी की बात नहीं की गई है उसी प्रकार किसान को अपनी फसल के लिए इस समय सबसे ज्यादा MSP (Minimum Support Price) की जरुरत है जिसको मोदी सरकार ने अपने मैनिफेस्टो में नहीं जोड़ा है परंतु कांग्रेस ने MSP देने की गारंटी देश के किसानो के समक्ष रखी है।

भाजपा के राज्य में सबसे अधिक पैसा देश की मिलिट्री सर्विसेज पर खर्च हुआ है वही एक रिपोर्ट में दावा किया गया है की केंद्र सरकार के इस काम की सराहना करीब 60 प्रतिशत लोगो ने की है जबकि देश का हिन्दू बर्ग इस समय सबसे ज्यादा ख़ुश राममंदिर निर्माण को लेकर है, आपको बता दे की यह मामला पिछले कई सारकारो के समय से खींचता चला आ रहा था जो अब मोदी कार्यकाल में कही ख़त्म हुआ है और देश के हिंदू भाई एवं बहनो को केंद्र सरकार और देश की न्यायपालिका ने एक बड़ा तोहफा दिया है।

Read More : Ladli Behna Yojana Kist : जून माह में कब आएगी राशि, यहाँ देखे क्या बोले डॉ मोहन यादव

भाजपा राज में पेपर लीक की समस्या

देश के युवा इस समय बेरोजगार है वही उन बेचारो के पास न तो इतने पैसे है की अपने शहर से बाहर आकर पहले परीक्षा की अच्छे से तैयारी कर सके परंतु जैसे तैसे वह परीक्षा की तैयारी पूरी लगन और मेहनत के साथ करते है और जब परीक्षा की बारी आती है तो पेपर लीक हो जाता है जो की भाजपा राज्य में सबसे बड़े अपराधों में से एक है।

यह ही एक कारण है की बार जनरल इलेक्शन में अधिकतर युवा कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को मतदान देते हुए दिखे क्योकि भाजपा की और से अभी तक उन पेपर लीक मामलो में कोई भी कार्यबाही नहीं की गई है वही इन मामलो में इस समय सबसे बड़ा मामला मध्यप्रदेश पटवारी पेपर लीक से जुड़ा हुआ है जिसमे कई पास होने वाले अभियार्थी तो ऐसे पाए गए थे जिनको कुछ भी नहीं आता था परंतु पैसे की दम पर वह पटवारी बनने चले थे।

Read More : Sahara India News : सहारा समूह के खिलाफ कोर्ट की कार्यबाही, निवेशक के पैसे लौटाने का आदेश



शिक्षक बर्ग के लिए भाजपा रही बेस्ट 

जब हमारी मीडिया टीम ने हमारे सहयोगी शिक्षकों से इस मामले में पूछा की क्या भाजपा ने शिक्षकों के लिए काम किया है तो करीब आधा दर्जन शिक्षकों ने केंद्र सरकार की सराहना करते हुए कहा की शिक्षकों को किस तरीके से अपना काम करना चाहिए और उसके हिसाब से कितना बेतन मिलना चाहिए यह भाजपा के राज्य में देखने के लिए मिला है जहा लगातार डीए में बढ़ोतरी के साथ शिक्षक बर्ग मोदी की गारंटी से संतुष्ट दिखाई दिया है।

चिटफंड रहा एक बड़ा समस्या का कारण

चिटफंड कंपनियों से पीड़ित निवेशक इस समय केंद्र सरकार से नाराज देखे गए है क्योकि आपको बता दे की केंद्र सरकार अभी तक चिटफंड समस्या का हल नहीं ढूंढ पाई है जिसमे प्रमुख समस्या इस समय सहारा और पर्ल के ग्राहकों की बानी हुई है आपको बता दे की केंद्र सरकार ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी पर सहारा रिफंड पोर्टल घोषित किया था जिसमे करीब 1 करोड़ से ज्यादा सहारा ग्राहकों ने क्लेम कर अपने पैसे की डिमांड सरकार के सामने राखी थी जिसमे भाजपा सरकार अभी तक कुल RS 272 करोड़ का ही भुगतान कर पाई है।



आपको बता दे की पर्ल के ग्राहक आज भी अपने पैसे मिलने की उम्मीद में बैठे है जबकि उन ग्राहकों की शिकायत न जिले लेवल पर सुनी जा रही है और न ही केंद्र लेवल पर, हर कोई PACL REFUND मामले में चुप है जिससे देश के आम पीड़ित निवेशक काफी दुखी है वही इस बार उन निवेशकों ने भाजपा को मतदान नहीं दिया है।

Read More : भारत को OnePlus ने बोला टाटा बाय – बाय, आखिर क्यों बंद हुआ भारत में कारोबार



कांग्रेस ने दी सहारा का भुगतान कराने की गारंटी

आपको बताने की अपने हालिया बयान में कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे समेत RJD के मनोज कुमार झा के साथ में सहारा इंडिया के समस्त जमाकर्ता एवं निवेशकों को यह गारंटी दी है कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो तुरंत इस मामले पर काम शुरू कर दिया जाएगा और जिन भी निवेशको का पैसा इन चिटफंड कंपनियों में फसा है उनको जल्द से जल्द उनका संपूर्ण भुगतान दिलाने के लिए केंद्र सरकार जल्द से जल्द निवेशकों के लिए काम शुरू करेंगे।

Loksabha Elections C Voter Survey (2024 Latest)

अगर सी वोटर सर्वे के हिसाब से देखा जाए तो इस समय किसकी सरकार बनते हुए नजर आ रही है वह इस समय बताया जाना मुश्किल है क्योकि इस समय काटे की टक्कर बानी हुई है वही अधिकतर न्यूज़ एजेंसी के सी वोटर सर्वे को जब हमारी मीडिया टीम ने एनालाइज किया तो उसमें यही दिखाई दे रहा है परंतु केंद्र सरकार 400+ पर जाने में कहीं ना कहीं नाकाम दिखाई दे रही है क्योंकि इंडिया गठबंधन भाजपा की कई गढ़ो पर सीटों को काटने जा रहा है।

thebusinesslife.in
thebusinesslife.inhttps://www.thebusinesslife.in
The Business Life Author's Report is Being Prepared with Full Knowlege and Research Basis If you have any query related to any post you can dm us at newsduniyaentertainment@gmail.com
Must Read
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here