Adarsh Credit Cooperative Society Refund, जाने कैसे और कब तक मिलेगा फसा आपका पैसा

सीआरसीएस 4 प्रमुख सहारा समूह के क्रेडिट सहकारी निवेशकों को रिफंड करने में व्यस्त है, जिसके संबंध में निवेशकों को अपने दावे प्रस्तुत करने के लिए एक नया पोर्टल भी खोला गया है, लेकिन उस प्रक्रिया में भी प्रमुख कारणों से देरी हो रही है जिसमे तकनिकी खामी सबसे बड़ी परेशानी बनी हुई।

3
Adarsh Credit Cooperative Society Limited Refund Status Latest Updated 2023

डेस्क रिपोर्ट, बिजनिस : आदर्श क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी में लगा निवेशकों का पैसा काफी लंबे समय से अटका हुआ है जिससे सोसाइटी के ग्राहकों को बड़ी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है आपको बता दे की इस समय आदर्श क्रेडिट कोआपरेटिव का मामला भी सेंट्रल रजिस्ट्रार ऑफ़ कोआपरेटिव सोसाइटी (CRCS) के दफ्तर में अटक रहा है जहा पर अब अमित शाह और निवेशकों के फसे पैसे पर एक बड़ी अपडेट सामने निकलकर आई है। 

आपको बता दे की आदर्श सहकारी समिति पर एक आरोप में बताया गया है की कंपनी पर करीब RS 15,000 करोड़ के गबन का आरोप सिद्ध हुआ है वही अपने अटके पैसे को लेकर निवेशकों के लिए इस मामले पर एक बड़ी अपडेट सामने आई है जिसमे सहकारिता मंत्रालय अभी भी इस मामले पर गहरा चिंतन कर रहा है वही इस मामले को देश के ग्रह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह के पटल पर रखा गया है।




READ MORE NEWS FROM THE FEED : 

आदर्श क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी की ताजा न्यूज़

हमारी सबसे भरोसेमंद रिपोर्ट से हमें पता चला है कि आदर्श क्रेडिट घोटाले का पूरा मामला सहकारिता मंत्रालय के अध्यक्ष श्री अमित शाह के समक्ष रखा गया था, जो आजकल सहकारिता मंत्रालय का नेतृत्व कर रहे हैं, हमें यह भी पता चला था कि इस बार रिफंड के लिए सहकारी समिति को एक परिसमापक दाखिल करना पड़ा, जिसमें सीआरसीएस देरी कर रहा है और निवेशकों के लिए समय और धैर्य भी दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है।



आपको बता दें कि कुछ दिन पहले सहकारिता मंत्रालय द्वारा जारी एक पत्र के माध्यम से मंत्रालय ने सहकारी समिति के सभी निवेशकों को सूचित किया था कि समिति की अंतिम वापसी के लिए एक परिसमापक को शामिल करने और नियुक्त करने की प्रक्रिया में देरी हो रही है। सीआरसीएस ने इस मामले में परिसमापक (लिक्विडेटर) की नियुक्ति के लिए अवधि बढ़ा दी थी, साथ ही सोसायटी ने निवेशकों से एक वर्ष का समय भी मांगा है, साथ ही सीआरसी से योजना बताते हुए एक पत्र भी जारी किया जा गया है, जिस पर विशेष सचिव श्री विजय कुमार आईएएस द्वारा विधिवत हस्ताक्षर किए गए थे।

सीआरसीएस ने बताया कि आजकल सीआरसीएस 4 प्रमुख सहारा समूह के क्रेडिट सहकारी निवेशकों को रिफंड करने में व्यस्त है, जिसके संबंध में निवेशकों को अपने दावे प्रस्तुत करने के लिए एक नया पोर्टल भी खोला गया है, लेकिन उस प्रक्रिया में भी प्रमुख कारणों से देरी हो रही है जिसमे तकनिकी खामी सबसे बड़ी परेशानी बनी हुई। है।



3 COMMENTS

  1. Sir amit shah online portal banaya hai kya amit shah barch ko khol kar garibo ka pament kara pane me ashamarth hai.portal portal kyo khela ja raha hai garib anpad byakti portal se pasia to apana jama nahi karaya tha.amit shah ji pasisa vapashi ke nam pe bin buaj ke pasia vapash kara rahe hai kuch ko company ka sadasya nahi hai ye bata de rahe hai eshe me itane garibo ka pasia kab tak vo vapash kara payeyenge ye to bhagvan hi jane

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here