HomeBig BreakingSahara Group Case : Subrata Roy की मौत के बाद अब EOW...

Sahara Group Case : Subrata Roy की मौत के बाद अब EOW चला सकती है अपना डंडा, हो सकती है सहारा की संपत्ति कुर्क

Sahara Group Case, डेस्क रिपोर्ट, लखनऊ : सहारा प्रमुख Subrata Roy सहारा भले ही आज इस दुनिया में नहीं है परंतु उनकी कंपनी के घोटालो की आज हर जगह चर्चा है जहा सुब्रता रॉय ने भारत में अपने आप को एक देशभक्त बताकर लाखो रूपये देश के गरीबो से छीने है और हड़पे है क्योकि यह बात तो सभी को पता है की बिना इन्वेस्टमेंट के सहारा भुगतान दे ही नहीं पाता था क्योकि जब भी निवेशक की जमा अवधि पूर्ण होती थी तो सहारा केवल निवेशकों को केवल एक हिस्से का ही प्रतिशत रिफंड करता था वही बाकी का पैसा अपने एजेंट के माध्यम से कंपनी में री इन्वेस्ट करा दिया जाता था। 



सुब्रता रॉय सहारा ने सहारा निवेशकों को अपनी हर स्कीम के माध्यम से ठगा है चाहे वह स्कीम हाउसिंग की हो, सहकारी समितियों की हो या फिर सहारा क्यू शॉप और क्यू शॉप सेंट्रल हो, हर जगह से निवेशक का पैसा केवल हड़पा गया है वही जब भी बात देने की आई सहारा इंडिया ने सुप्रीम कोर्ट के आधीन चल रहे सहारा सेबी मामले में लगे एम्बार्गो का बहाना बनाकर उस बात को वही रफा दफा कर दिया जबकि जब इंदौर नगर निगम ने सहारा पर कार्यबाही की तो झट से सहारा ने करोडो करोड़ का टैक्स एक इशारे पर जमा कर दिया।

Read More : Sahara India Refund Update : केंद्र सरकार के खिलाफ जल्द सुप्रीम कोर्ट पहुंचेंगे सहारा निवेशक, शाह के पोर्टल से नहीं मिला पैसा



Sahara Group Case : जल्द EOW कर सकती है सहारा पर बड़ी कार्यबाही

सूत्रों द्वारा आ रही खबर के माध्यम से पता चल रहा है की आर्थिक अपराध इकाई सहारा इंडिया में जमा करने वाले निवेशकों का एक डाटा तैयार कर रही है जिसमे सहारा इंडिया के बरिष्ट प्रबंधन, उनके डारेक्टर एवं मैनेजिंग बॉडी फसी दिखाई दे रही है वही सहारा इंडिया के हेडक्वार्टर्स पर यह बड़ी कार्यबाही देखने मिल सकती है क्योकि एक रिपोर्ट में मालूम चला है की सहारा कि चल समेत अचल सम्पत्तियो पर करीब 1000 से ज्यादा मामले पंजीकृत है जबकि सहारा इंडिया की गैंग पर देश में कुल एफआईआर का आंकड़ा भी करीब 3000 के आस पास है।

Read More : Sahara India Payment : पोर्टल पर आई कमी को लेकर सहारा क्रेडिट सोसाइटी का सन्देश जारी, यहाँ जारी की लिस्ट करे डाउनलोड

Sahara Group : आलोट समेत अन्य जगह मिली EOW को शिकायते

सूत्रों के हवाले से हमें मालूम चला है कि आर्थिक अपराध इकाई को लगातार सहारा मामले में शिकायत प्राप्त हो रही है. जहां पर सहारा इंडिया के सहकारिता मंत्रालय की भी लगातार EOW को शिकायत प्राप्त हो रही है. आपको बता दें कि उज्जैन में बड़ी कार्रवाई करते हुए आर्थिक अपराध इकाई ने 19 मई 2022 सहारा प्रमुख सुब्रता रॉय समेत अन्य के खिलाफ एक बड़ी शिकायत दर्ज की थी जहां पर करीब 3000 से ज्यादा निवेशकों को ठगने के मामले में सहारा इंडिया परिवार की क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारा मल्टीपरपज कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन मल्टीपर्पसे कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारा क्यू शॉप यूनिक प्रोडक्ट रेंज लिमिटेड, सहारा क्यू गोल्ड लिमिटेड समेत अन्य कंपनियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी।

आपको बता दें कि पिछले लंबे समय से EOW पर शहर के खिलाफ चल रही मुहीम में यूट्यूब पर काफी ज्यादा सरकार और आर्थिक अपराध इकाई की ट्रोलिंग की जा रही थी. जहां पर यूट्यूबरो का कहना था कि लगातार सहारा इंडिया क्यू शॉप मामले को अनदेखा किया जा रहा है जिसके बाद यह मामला आर्थिक अपराध इकाई तक पहुंचा था जिसके बाद सूत्रों के हवाले से आ रही ताजा खबर के मुताबिक सहारा पर किसी भी समय बड़ी कार्यबाहि को अंजाम दे सकती है हजारों करोड़ों रुपए के इस मामले में गबन देखा गया है.

आपको बता दे की सहारा इंडिया के प्रबंधन के खिलाफ लगातार दर्ज हुए मामलों में समूह के बोर्ड आफ डायरेक्टर और लखनऊ के कर्ताधर्ता भी शामिल है आपको बता दे की आर्थिक अपराध इकाई उज्जैन द्वारा लखनऊ के गोमती नगर, फतेहाबाद, जहानाबा, फतेहपुर,वाराणसी, अलीगंज, जानकीपुरम, झांसी, भुवनेश्वर, अहमदाबाद, जयपुर, मुंबई, झारखंड, बेंगलुरु, हैदराबाद, मदुरई, नई दिल्ली समेत ग्वालियर के खिलाफ इस मामले में लगातार अपराध सामने आते जा रहे हैं।

thebusinesslife.in
thebusinesslife.inhttps://www.thebusinesslife.in
The Business Life Author's Report is Being Prepared with Full Knowlege and Research Basis If you have any query related to any post you can dm us at newsduniyaentertainment@gmail.com
Must Read
Related News

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here