HomeBusinessSahara Refund Portal Login : सहारा इंडिया परिवार सहकारी समिति रिफंड प्रोसेस...

Sahara Refund Portal Login : सहारा इंडिया परिवार सहकारी समिति रिफंड प्रोसेस पर बड़ी अपडेट, अब हट रही डेफिसेंसी

Sahara Refund News : सहारा रिफंड पोर्टल पर कई निवेशक अभी तक अपने भुगतान के लिए अप्लाई कर चुके है परंतु अभी तक उन निवेशकों को उनकी गाढ़ी कमाई बापस नहीं मिल पाई है वही ताजा खबरों के माध्यम से पता चल रहा है की जल्द सुप्रीम कोर्ट सहारा रिफंड मामले में सुनवाई करेगा

Sahara Refund Portal Login / डेस्क रिपोर्ट, बिजनिस : सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर अप्लाई करने वाले सहारा इंडिया के जमाकर्ताओं को जो कमी पोर्टल पर आई है उसपर एक बड़ा अपडेट सामने निकलकर आ रहा है जिसको आज हम हमारी इस ब्लॉग पोस्ट में बताने जा रहे है तो आपसे अनुरोध है की कृपया इस खबर को पूरा पढ़े और अपने अन्य सहारा साथियो के साथ इस न्यूज़ को शेयर भी करे ताकि जिन जमाकर्ताओं और एजेंटो को उनका पैसा मिलने में समस्या आ रही है वह इस समस्या से बच सके। 

जैसा की आपको मालूम होगा की CRCS Sahara Refund Portal पर निवेशकों ने अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड, सहारा के बांड सर्टिफिकेट में लिखे मेम्बरशिप नंबर, अकाउंट नंबर और डिपाजिट अमाउंट को सहारा रिफंड पोर्टल पर दाखिल किया था जिसके बाद एक फॉर्म को भी डाउनलोड कर उसे भर के अपलोड किया था परंतु 45 दिन होने के भीतर ही निवेशकों को कमी आई थी जिसपर सहारा ने बड़ा अपडेट दिया है आपको बता दे की लोगो के मेम्बरशिप फॉर्म भरने का काम लगातार Sahara India लखनऊ हेडक्वार्टर के द्वारा अभी चल रहा है जिसमे अलग – अलग सोसाइटी के मेम्बरशिप फॉर्म भरे जा रहे है।

Company Name Sahara India Pariwar
Company Situated Lucknow, U.P India
Company Headquarter Lucknow, U.P India
Company Owner Late Mr Subrata Roy Sahara
Company Contact Number & Website https://www.sahara.in/contactus.html
  1. Whatsapp Channel Link : Click Here
  2. Telegram Group : CLICK HERE

Read More : Sahara India News : चुनावी रैली से अमित शाह की घोषणा, रिफंड होगा सहारा समूह का पूरा पैसा!

इन कंपनी की हट रही डेफिसेंसी

आपको बता दे की सहारा रिफंड पोर्टल की शुरुवात सहारा इंडिया की 4 सहकारी कंपनियों जो की सहारा क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी, स्टार्स मल्टीपर्पस क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी, हमारा इंडिया क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी और सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पस कोआपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड है वही सोसाइटी द्वारा जो Deficency सहारा रिफंड पोर्टल पर बताई गई थी उनको अब लगातार ख़त्म किया जा रहा है।

Read More : silai machine yojana list pdf : लो आ गई सरकार से एक और सूची, आज ही चेक करने अपना नाम

स्टार्स मल्टीपर्पस के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर

सोसाइटी की और से मिले अपडेट में साफ़ तरीके से यह स्पष्ट कर दिया गया है की जितने भी सहारा समूह की सहारा स्टार्स मल्टीपर्पस सोसाइटी के ग्राहकों ने सहारा इंडिया एजेंट या ब्रांच एवं हेडक्वार्टर के माध्यम से Sahara India Membership Form भरा था उन सभी के फॉर्म सहारा सोसाइटी डेटाबेस में जोड़ कर सहारा रिफंड पोर्टल पर अपलोड कर दिए गए है वही जिन भी निवेशकों के फॉर्म अभी नहीं भर पाए है वह जल्द सोसाइटी या लोकल एजेंट से संपर्क कर अपना फॉर्म भर सकते है क्योकि उसके बाद ही निवेशक Sahara Refund Resubmission Portal पर दोबारा री अप्लाई कर सकेगा।

Read More : Ram Navami Wishes 2024 : यहाँ देखे राम नवमी का बिशेष महत्व हिंदी में, आखिर क्यों नवरात्री के 9बे दिन को राम नवमी कहते है?

चेक करे की आपका फॉर्म अप्रूव हुआ या नहीं

अगर आप भी अपना CRCS MEMBERSHIP FORM चेक करना चाहते है तो उसके लिए आपको सहारा रिफंड पोर्टल पर सबसे पहले लॉगिन करना होगा जिसके लिए आप निम्न बताई गई स्टेप के द्वारा अपना स्टेटस चेक कर सकते है।

(यह स्टेटस अभी वह ही लोग चेक कर सकते है जिनके अमाउंट RS 20,000 से कम है)

  1. कृपया https://mocresubmit.crcs.gov.in/resubmission/#/home लिंक के माध्यम से पुनः सबमिशन वेबसाइट पर जाएं।
  2. अब resubmission login पर क्लिक करे 
  3. अब यहाँ अपना CRN नंबर जो की आपको पहले पोर्टल पर डाटा अपलोड करने के बाद मिला था उसको डाले 
  4. अब कैप्चा भरकर सबमिट करे और ओटीपी वेरीफाई करे
  5. अब आपको यहाँ आपके क्लेम की जानकारी मिलेगी
  6. अब कमी वाले सेक्शन में जाकर चेक करे की आपकी कमिया हटी या नहीं
  7. अगर आपका मेम्बरशिप फॉर्म अपलोड हो गया होगा तो आपकी कमी हट जाएगी
  8. अगर अभी भी आपकी कमी नहीं हटी है तो आप सोसाइटी के हेडक्वार्टर से इन नंबर द्वारा संपर्क करे 0522-6937100 / 0522-3108400 / 0522-6931000 / 08069208210

सहारा क्रेडिट सोसाइटी मेम्बरशिप फॉर्म अपडेट क्या है

सहारा क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी के सबसे ज्यादा ग्राहक मजूद है जिसके कारण अभी तक सभी लोगो के मेम्बरशिप फॉर्म सोसाइटी अपलोड नहीं कर पाई है परंतु कंपनी से मिल रहे अपडेट से यह पता चल रहा है की जल्द सोसाइटी को सभी डाटा को अपलोड करने का सन्देश मिनिस्ट्री ऑफ़ कोऑपरेशन द्वारा प्राप्त हुआ है वही सोसाइटी पुर्ण गति से अभी उस काम में लगी है। 

 

सुप्रीम कोर्ट से पड़ सकती है फटकार

सहारा रिफंड पोर्टल पर कई निवेशक अभी तक अपने भुगतान के लिए अप्लाई कर चुके है परंतु अभी तक उन निवेशकों को उनकी गाढ़ी कमाई बापस नहीं मिल पाई है वही ताजा खबरों के माध्यम से पता चल रहा है की जल्द सुप्रीम कोर्ट सहारा रिफंड मामले में सुनवाई करेगा जिसमे सहारा ग्रुप ऑफ़ सोसाइटीज समेत मिनिस्ट्री ऑफ़ कोऑपरेशन को इस मामले में फटकार पड़ सकती है वही रिटायर्ड जज Justice R. Subhash Reddy की जिस बेंच को इस मामले को देखरेख करने की इजाजत माननिये सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्राप्त हुई है वह भी अपना काम सही रूप से करने में बिफल रही है।

 

सहारा रिफंड स्टेटस चेक कैसे करे?

  1. कृपया https://mocresubmit.crcs.gov.in/resubmission/#/home लिंक के माध्यम से पुनः सबमिशन वेबसाइट पर जाएं।
  2. अब resubmission login पर क्लिक करे 
  3. अब यहाँ अपना CRN नंबर जो की आपको पहले पोर्टल पर डाटा अपलोड करने के बाद मिला था उसको डाले 
  4. अब कैप्चा भरकर सबमिट करे और ओटीपी वेरीफाई करे
  5. अब आपको यहाँ आपके क्लेम की जानकारी मिलेगी

सहारा इंडिया परिवार का पैसा 2024 में कब मिलेगा?

चुनावी रैली से बोलते हुए सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने सहारा निवेशकों को भरोसा दिया है की जैसे ही सहारा निवेशकों को 10000 रूपये मिलने की परिक्षण ख़त्म होता है वैसे ही बड़े भुगतान की तैयारी शुरू की जाएगी।

सहारा इंडिया स्टेटस चेक 2024

सहारा रिफंड स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले सहारा रिफंड पोर्टल की लिंक पर जाए जिसके बाद लॉगिन कर अपने स्टेटस को चेक कर सकते है।

 

thebusinesslife.in
thebusinesslife.inhttps://www.thebusinesslife.in
The Business Life Author's Report is Being Prepared with Full Knowlege and Research Basis If you have any query related to any post you can dm us at newsduniyaentertainment@gmail.com
Must Read
Related News