SEBI SCORES 2.0 क्या है, क्या बाजार के शेयर मार्किट निवेशकों को इसका फायदा मिलेगा?

SEBI SCORES 2.0

SEBI SCORES 2.0 : सेक्युटिटीज़ एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ़ इंडिया (SEBI) ने दो दिन पहले ही स्कोर 2.0 को लांच किया है जिसका ख़ास उद्देश्य ग्राहकों की शिकायतों को दूर करना है आपको बता दे की भारतीय प्रतिभूति एवं बिनिमय बोर्ड पर हमेशा से यह प्रत्यारोप लगते आये है की सेबी अपना काम बेहद धीरे अंदाज के साथ करती है वही उसी एक स्टेप को सुधारने और मार्किट में एक फ्लेक्सिब्लिटी लाने हेतु मापदंडो के तहत सेबी ने स्कोर्स 2.0 वर्शन लॉच किया है जिससे ग्राहकों की शिकायतो को अब जल्द हल किया जायेगा। 

Whatsapp Channel Link : Click Here

Telegram Group : CLICK HERE

Read More : CTET July 2024 Form Link : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन कैसे भरें



सेबी में शिकायत कैसे करे ?

अगर आप मार्किट को सेबी भारतीय प्रतिभूति एवं बिनिमय वॉर्ड से किसी मामले को लेकर शिकायत करना चाहते है तो आप सेबी की ईमेल आईडी sebi@sebi.gov.in पर शिकायत कर सकता है वही ऑनलाइन शिकायत SCORES द्वारा करने हेतु आप इस लिंक से अपनी शिकायत सीधे सेबी के पास ट्रांसफर कर सकते है जिसकी लिंक नीचे प्रदान की गई है।

SCORES 2.0 COMPLAINT REDRESSEL : https://scores.gov.in/scores/Welcome.html

सेबी के टोल फ्री नंबर

1800 266 7575 or 1800 22 7575

सेबी द्वारा तय गए नियमो का पालन करे ग्राहक
ऐसे मौके आएंगे जब आपको सेबी के साथ पंजीकृत किसी सूचीबद्ध कंपनी/मध्यस्थ के खिलाफ शिकायत होगी। ऐसी शिकायत की स्थिति में आपको सबसे पहले संबंधित कंपनी/मध्यस्थ से संपर्क करना चाहिए जिसके खिलाफ आपको शिकायत है। हालाँकि, आप उनके जवाब से संतुष्ट नहीं हो सकते। इसलिए, आपको पता होना चाहिए कि अपनी शिकायत के निवारण के लिए आपको किससे संपर्क करना चाहिए।

One thought on “SEBI SCORES 2.0 क्या है, क्या बाजार के शेयर मार्किट निवेशकों को इसका फायदा मिलेगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *