Sahara Sebi Case 2023 : सहारा सेबी केस और सुब्रत रॉय पर आया सेबी का प्रमुख बयान

Subrat Roy Passes Away : पिछले काफी लंबे वक्त से चल रहे सहारा सेबी केस पर अब securities and exchange board of india (sebi) की चेयरपर्सन माधवी पूरी बुच का स्टेटमेंट जारी हो चुका है। आपको बता दे कि यह स्टेटमेंट सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत रॉय सहारा की मृत्यु के बाद आज जारी हुआ है जिसमें सेबी चेयरपर्सन ने सहारा ग्रुप के मालिक सुब्रत राय सहारा और सहारा ग्रुप पर चल रहे सहारा सेबी केस के बारे में आज खुलकर मीडिया से बातचीत की है और इस बातचीत में क्या कुछ उन्होंने क्या बताया है चलिए आपको बताते हैं।

आपको बता दे कि सुब्रत राय सहारा का निधन 14 नवंबर 2023 को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में कैंसर समेत कई दिक्कतों के कारण हुआ था वही सुब्रत राय सहारा के बारे में यह बताया जा रहा है कि वह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। इसी के साथ सुब्रत रॉय सहारा के ऊपर चल रहे सहारा सेबी केस पर आज सेबी की ओर से बयान दिया गया है जिसमें सेबी ने नियमों के रूप से यह साफ कर दिया है कि सुब्रत रॉय सहारा के निधन के बाद भी यह केस जारी रहेगा और सुब्रत राय सहारा और सहारा ग्रुप का जो भी बकाया पैसा है वह इस समय सेबी के पास मौजूद है वही सेबी के पास ही बना रहेगा। इसी के साथ यह केस निरंतर आगे बढ़ता रहेगा।




Sahara India Ka Latest News 2023 : सहारा मालिक सुब्रतो रॉय के खिलाफ हुई यह कार्यवाही

सुब्रत रॉय को कन्धा भी नहीं दे पाए उनके बेटे

सहारा इंडिया परिवार ने निवेशकों के साथ काफी बड़ा छल किया था। आपको बता दे कि निवेशकों की गाड़ी कमाई को उनसे छीनकर किस तरीके से अपना व्यापार चलाना है वह सहारा को काफी अच्छे से आता था वहीं यही एक वजह थी कि एक समय नमकीन बेचने वाली ब्यक्ति ने इतना बड़ा साम्राज्य हासिल कर लिया था वही जब कोर्ट केस की बारी आई तो सहारा ने अपने बच्चों को अपने से दूर कर दिया था। आपको बता दे कि इस समय सुब्रत रॉय के बीवी और बच्चे मेसिडोनिया में मौजूद है वहीं आज सुब्रत राय के निधन पर उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के बैकुंठ धाम स्थित ले जाया गया था परंतु आपको बता दे की सुब्रता रॉय की मृत्यु के पश्चात उनके बच्चे भी उनको कंधा नहीं दे पाए वही खबर यह है की उनके पोते ने आज सुब्रता को मुख्याग्नि दी है। 

sahara india latest news : इतने निवेशकों के खातों में आया पैसा, सहारा रिफंड पोर्टल अपडेट

सवाल कई परंतु जबाब एक सवाल का नहीं

सुब्रत रॉय सहारा के निधन के बाद अब सहारा निवेशकों से जुड़े कई सवाल उठ रहे है जैसे की;
कंपनी को अब कौन हैंडओवर लेगा,
सुब्रत रॉय का चिराग कौन होगा,
सहारा क्रेडिट सोसाइटी का भुगतान कैसे होगा,
सहारा क्यू शॉप का पैसा कैसे मिलेगा,
क्या सहारा का पैसा दुब जायेगा की मिलेगा,

ऐसे कई सवाल है जो इस समय सहारा निवेशकों के मन में पैदा हो रहे है और हो भी क्यों न, क्योकि जिस सुब्रत रॉय और ओपी श्रीवास्तव को देखकर सहारा में लोगो ने अपने पैसे जमा किये थे वह तो ठग निकले तभी तो 2012 से अपने ही पैसो के लिए निवेशक को कोर्ट खचेरी के चक्कर काटने पड़ रहे है वही सहारा सेबी केस में सेबी को इन्वेस्टर्स नहीं मिल पा रहे है क्योकि सुब्रता रॉय की बुरी मानसिकता ने पहले ही निवेशकों के पुरे रियल एस्टेट के पैसे को 4 सहकारी समितियों में जमा करा दिया था और अब रियल एस्टेट के निवेशक मौजूद ही नहीं है।




अब सवाल मोदी सरकार पर भी उठने लगा है क्योकि CRCS PORTAL इस समय निवेशकों की गाढ़ी कमाई लौटने में असफल रहा है और अब तो पोर्टल पर इतने ज्यादा शर्ते कर दी गई है की निवेशक को अब उसके पैसे बापस मिलना मानो मुश्किल दिखाई पड़ रहा है।

कांटेक्ट अस :

अगर आप सहारा के बिषय में अपनी कोई राय देना चाहते है तो आप हमारी ईमेल आईडी support@thebusinesslife.in पर आपकी राय भेज सकते है वही आपकी राय को चेक करने के 24 घंटे बाद हमारे पोर्टल पर अपलोड कर दिया जायेगा वही अपनी राय अपने नाम के साथ देना न भूले।



2 thoughts on “Sahara Sebi Case 2023 : सहारा सेबी केस और सुब्रत रॉय पर आया सेबी का प्रमुख बयान

  1. I’ve been browsing online greater than 3 hours these days,
    yet I never found any interesting article like yours.
    It is lovely value enough for me. In my view, if all webmasters and bloggers made
    excellent content material as you probably
    did, the net might be much more helpful than ever
    before.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *