TCS JOB SCANDAL : नौकरी देने के नाम पर कर्मचारियों ने किया 100 करोड़ रूपये का घपला

tcs job scandal : भारत की सर्वाधिक मशहूर Consultancy Firm टीसीएस यानी की Tata Consultancy Services में एक बड़ा जॉब स्कैंडल पकड़ा गया है खबर है की कंपनी के कुछ प्रमुख एम्प्लाइज कंपनी में Staffing के दौरान पैसे लेकर नौकरी प्रदान करने का काम कर रहे है वही ताजा आंकड़ों से यह नापा जा रहा है की कंपनी में स्कैंडल काफी सालो से चल रहा था जिसका अब पर्दाफास हो चूका है।

Mint द्वारा पब्लिश की गई रिपोर्ट के अनुसार सबसे पहले मिंट को ही इस स्कैंडल के बारे में पता चला था जिसके बाद एक इंटरनल कमिटी बनाकर जब इस मामले की प्रमुख तरीके से जांच की गई तभी यह खुलासा हुआ की फर्म की Resource Management Group स्टाफिंग के दौरान रिश्वत (bribe) लेने का काम किया करते थे।

आपको बता दे की इस सीरियस रिपोर्ट के बाद इस प्रमुख इंटरनल ऑडिट टीम में तीन लोग शामिल थे जिनमे से सूचना सुरक्षा अधिकारी अजीत मेनन सहित अन्य लोग इस प्रमुख दल में शामिल थे वही उनकी इस जांच के बाद ही कई सालो से चल रहा है Scandal आज जनता के सामने आ सका है।

रिश्वत लेकर 3 साल में कमाए 100 करोड़ रूपये

ताजा खबरो के हिसाब से यह मालूम चला है की कंपनी में कार्यरत RMG GROUP (Resource Management Group) के प्रमुख को कंपनी में न घुसने की हिदायत दी गई है वही जब यह खबर कंपनी प्रमुखों के पास पहुंची तो उन्होंने तुरंत एक्शन लेने की कार्यबाही शुरू करदी जिसमे मुख्य रूप से कंपनी के RMG ग्रुप डिवीज़न में काम करने वाले कई कर्मचारियों को अब कंपनी ने बर्खास्त भी किया है।

Read More : How To Earn Money From Sharemarket (in 2023) Hindi

Why is TCS being accused of scandal?

टीसीएस भारत की सर्वाधिक टॉप आईटी कंपनियों में से एक फर्म है जिसपर आरोप है की कंपनी के कुछ स्टाफिंग कर्मचारी कंपनी में भर्ती होने वाले नए कर्मचारियों से रिश्वत ले रहे थे खबर है की पिछले तीन सालो में रिश्वत से उन कर्मचारियों ने करीब 100 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई केवल इस स्कैंडल के जरिये की थी।

Is TCS solutions real or fake?

टीसीएस भारत की सर्वाधिक टॉप आईटी कंपनी में एक से है वही कंपनी के पास करीब 6 लाख से ज्यादा EMPLOYEES काम करते है जो कंपनी के नैतिकता और विश्वसनीय स्थिति को बयां करती है इसी के साथ टीसीएस नए कर्मचारियों को उनके प्रोफाइल के हिसाब से हायर करती है जिसमे कंपनी की स्टाफिंग प्रोसेस भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *