Sahara India News : सहारा इंडिया परिवार को एक और झटका अब जल्द बंद होगी यह कंपनी, NCLT ने जारी किया आदेश

1
sahara india news : अब जल्द सहारा इंडिया की इस कंपनी पर भी लगेगा ताला
Sahara India Boss Subrata Roy Hd Image, NCLT News, Sebi Sahara News

डेस्क रिपोर्ट, बिजनेस : यह खबर भारत के सबसे बड़े चिटफंड घोटालेबाज ग्रुपों में से एक Sahara India से जुड़ी है, जानकारी के मुताबिक सहारा ग्रुप को लगातार अपने फंड का नुकसान हो रहा है और एक-एक कर कंपनी की योजनाएं और कंपनियां लगातार बड़ी मुसीबत में फंसती जा रही हैं। अब तक कुछ और कंपनियां भी दिवालिया हो चुकी हैं इसलिए समूह का फंड लगातार डूब रहा है जिसके कारण समूह की कंपनियां लगातार भारी दर से खत्म हो रही हैं।




आपको बता दे की कंपनी लगातार घाटे में चल रही है वही मार्किट रिपोर्ट्स के मुकाबले यह अंदाजा लगाया जा रहा है की अगर कंपनी को लेकर यह ही हालत बने रहते है तो कंपनी जल्द ही बंद करनी पड़ सकती है वही सहारा ग्रुप की अभी तक कई सारी स्कीम भी बंद हो चुकी है जिसमे प्रमुख रूप से Sahara India Real Estate Coorporation Limited (SIRECL) और Sahara Housing Financial Corporation Limited (SHCL) भी शामिल है।

सहारा इंडिया मेडिकल इंस्टिट्यूट को ख़त्म करने की तैयारी, अब आया दिवालिया करने का आदेश Read More:  बादशाह और हनी फेंस में फिर देखने मिली तकरार

sahara india की मेडिकल सर्विसेज हुई दिवालिया

लाइव लॉ की ताजा खबरों के अनुसार हाल ही में राष्ट्रीय कंपनी न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने एप्रेन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड बनाम सहारा इंडिया मेडिकल इंस्टीट्यूट लिमिटेड के मामले में दर्ज की गई जनहित याचिका पर कंपनी को दिवालिया घोषित करने का आदेश पारित किया था, साथ ही कंपनी के खिलाफ आगे की कार्यवाही भी शुरू कर दी गई थी।

यह महत्वपुर्ण आदेश यह आदेश राष्ट्रीय न्यायाधिकरण कंपनी कानून की मुंबई बेंच द्वारा जारी किया गया है जिसमे मुख्य रूप से स्थिति की निगरानी करने वाले व्यक्ति श्री किशोर वेमुलापल्ली और प्रभात कुमार है जिनके संदर्भ में Sahara India Medical Institute Ltd के खिलाफ दिवालियापन के आदेश घोषित किए गए थे।

Read More : Car Travels Business in India, Travel Agency Total Costing 2023, How To Operate ?



sahara india की यह कंपनियों पर लगा ताला

सहारा ग्रुप की कई महत्वपुर्ण कंपनियों पर अभी तक ताला लग चूका है जिसमे मुख्य रूप से सहारा इंडिया रियल एस्टेट कारपोरेशन समेत सहारा इंडिया हाउसिंग फाइनेंस कारपोरेशन लिमिटेड शामिल है वही इसके अलावा सहारा इंडिया क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी, सहारा स्टार्स मल्टीपर्पसे कोआपरेटिव सोसाइटी, सहारायन यूनिवर्सल और हमारा इंडिया कोआपरेटिव पर भी नया निवेश लेने पर रोक कायम है।




Frequently Asked Questions (FAQ) : 

1. how to join the business life in and how to submit guest posts ?

हमारी वेबसाइट पर गेस्ट पोस्ट सबमिट करने के लिए आप हमें व्यवसाय, शिक्षा या खेल से संबंधित पोस्ट support@thebusinesslife.in पर भेज सकते हैं क्योंकि हम वर्तमान में केवल इन विषयों पर पोस्ट स्वीकार कर रहे हैं और समय के साथ हम और अधिक श्रेणियों पर भी पोस्ट स्वीकार करेंगे। और यदि आप हमारे साथ काम करना पसंद करते हैं तो अपना बहुमूल्य सीवी भी हमें विशेष जीमेल आईडी पर भेज सकते हैं और हमारी टीम कुछ समय में आपसे संपर्क करेगी।

2. sahara india ka paisa kab milega ?

नवीनतम समाचार के अनुसार सहारा रिफंड पोर्टल सहारा इंडिया के निवेशकों को रिफंड नहीं दे रहा है और साथ ही सहारा इंडिया यह भी बताने में असमर्थ है कि वे सहारा इंडिया परिवार के सम्मानित निवेशकों को किस तारीख को भुगतान करेंगे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here