HomeEducationAditya Srivastava UPSC Topper : एमएनसी की जॉब को ठोखर मार आज...

Aditya Srivastava UPSC Topper : एमएनसी की जॉब को ठोखर मार आज सिविल परीक्षा में किया टॉप, देखिये Aditya के जीवन के संघर्ष की कहानी

UPSC Topper 2023 : यहाँ देखे आदित्य श्रीवास्तव यूपीएससी रैंक 1 होल्डर की Biography, इस स्कूल से की थी पढ़ाई.

Aditya Srivastava UPSC Topper : आदित्य श्रीवास्तव जिसने यूपीएसी परीक्षा (2023) में टॉप किया है उन्होंने न केवल लखनऊ बल्कि पुरे उत्तरप्रदेश का नाम रोशन किया है आपको बता दे की आदित्य के इस सफर की शुरुवात आसान नहीं रही है जिसके बारे में आज हम इस नलोग पोस्ट में आपको बताएँगे की आखिर कैसे इस मुकाम तक आते – आते आदित्य ने UPSC RANK 1 हासिल कर अपने माता पिता का नाम रोशन किया है। 

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) सिविल परीक्षा 2023 में लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव ने शीर्ष रैंक हासिल की है। आपको बता दें कि अपने तीसरे प्रयास के बाद उन्होंने इस परीक्षा को पास किया है वही 27 वर्षीय युवक ने परिणाम घोषित होने के बाद मंगलवार दोपहर को अपने परिवार को हैदराबाद से फोन कॉल कर इस बात की सूचना दी जिसके बाद उनके माता-पिता इस खबर को सुनकर सहम गए, तो चलिए आपको बताते हैं आदित्य के सफर की पूरी कहानी।

Read More : Sahara Refund Portal Login : सहारा इंडिया परिवार सहकारी समिति रिफंड प्रोसेस पर बड़ी अपडेट, अब हट रही डेफिसेंसी

  1. Whatsapp Channel Link : Click Here
  2. Telegram Group : CLICK HERE





आदित्य श्रीवास्तव कौन है कहा के रहने वाले है?

देश के युवा के रूप में इस समय बहुचर्चित आदित्य श्रीवास्तव जो की यूपीएससी रैंक 1 होल्डर है वह लखनऊ उत्तर प्रदेश के निवासी हैं आपको बता दे की 2022 में भी आदित्य ने अखिल भारतीय रैंक में 236 रैंक हासिल की थी इसी के साथ वह हैदराबाद में आईपीएस की ट्रेनिंग पिछले 5 महीने से कर रहे थे इसी के साथ आदित्य अपने 10वीं और 12वीं में भी टॉपर रह चुके हैं। आपको बता दें कि परिवार से मिली जानकारी के अनुसार दसवीं में उन्हें 97.8% अंक प्राप्त हुए थे इसी के साथ 12वीं में होने 97.5% अंक के साथ उन्होंने शीर्ष स्थान हासिल किया था।



आदित्य का सफर ज्यादा आसान नहीं रहा है आपको बता दे की आदित्य ने एक एमएनसी कंपनी में भी काम किया है आप जहां पर भारतीय प्रद्योगी संस्थान कानपुर (आईआईटी कानपुर) से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में आदित्य ने B.Tech और M.Tech की दोहरी डिग्री हासिल की है जिसके बाद वह एक मल्टीनेशनल कंपनी में भी काम कर चुके हैं जहां पर उन्होंने 2020 में अपनी नौकरी 15 महीने काम करने के बाद छोड़ दी थी क्योंकि उनका यूपीएससी का सपना अधूरा था।

Read More : MP College News In Hindi : प्राइवेट कॉलेज नहीं बसूल पाएंगे बीबीए और बीसीए कोर्स से मनमानी फीस, यहाँ देखे सरकार का फैसला?

यह है आदित्य का परिवार

आदित्य श्रीवास्तव के पिता का नाम अजय कुमार श्रीवास्तव है जो कि लखनऊ के भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) में एक सहायक लेखा परीक्षक अधिकारी हैं वही आदित्य की मां का नाम आभा श्रीवास्तव है जो की एक संस्कृत स्नातक है वही आदित्य की बहन का नाम प्रियांशी श्रीवास्तव है जो कि इस समय दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक की पढ़ाई कर रही है वही आदित्य के परिवार में उनके दादा शिवराम एक सेवा निवृत सरकारी कर्मचारी है।

thebusinesslife.in
thebusinesslife.inhttps://www.thebusinesslife.in
The Business Life Author's Report is Being Prepared with Full Knowlege and Research Basis If you have any query related to any post you can dm us at newsduniyaentertainment@gmail.com
Must Read
Related News

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here