Happy Fathers Day 2023 Quotes : फादर्स डे को और स्पेशल बनाने के लिए भेजे यह नए संदेश

0
Fathers Day 2023 Images

Happy Fathers Day 2023 Quotes : पिता जिंदगी का वो साया है जो जब तक बच्चे के सर पर है तब तक उसको सभी परेशानियों का सामना पहले पिता करेगा। जॉब हो या बाहरी दिक्कते सभी में पिता काफी संघर्ष करता है वो भी केवल इस लिए की जो परेशानी उस पिता ने झेली वह कभी उसके बच्चो को न झेलनी पड़े।

पिता दिन रात केवल इसलिए मेहनत एवं मस्सकत करता है ताकि भविष्य में उसके बच्चो को किसी चीज की कमी महसूस ना हो आज Fathers Day के इस मौके पर हर वो पिता को हमारा सादर नमस्कार है जिसने अपनी पूरी जवानी केवल अपने और अपने परिवार की जिंदगी सवारने में लगा दी।

आज की इस Blog Post का ख़ास उद्देश्य इस Fathers day के खास मौके को समझना है वही आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की इस ख़ास दिन की शुरुवात आखिर कब हुई थी वही इस दिन का खास उद्देश्य क्या है। तो चलिए जानते है कुछ प्रमुख कारण जिसके लिए इस फादर्स डे के शुभ अवसर को बनाया जाता है।

Fathers Day से जुडी कुछ बिशेष बाते जो आपको पता होनी चाहिए

  • Fathers Day एक ऐसा दिन माना जाता है जब हर बच्चा अपने पिता को वो हर परेशानी से लड़ने के लिए Thank You कहता है
  • बच्चा अपने पिता को एक अच्छा और बेहतर जीवन प्रदान करने के लिए पिता का धन्यवाद कहता है
  • फादर्स डे वैसे ज्यादातर हर देश में अलग अलग दिन मनाया जाता है
  • यह फादर्स डे पहली बार 1910 में वाशिंगटन (washington) के स्पोकेन में मनाया गया था
  • भारत,अमेरिका,चीन जैसे ज्यादातार देशो में यह दिवस मनाया जाता है

मुश्किल नहीं नामुमकिन है पिता का कर्ज चुकाना

Fathers Day या हिंदी में कहे तो पितृ दिवस एक ऐसा दिन है जिसका इजहार कोई भी बच्चा मूल शब्दो में नहीं कर सकता है क्योकि पिता जो अपने बच्चो के लिए करता है उसका ब्याज क्या उस लगन, सिद्दत, मेहनत का परिश्रम बच्चे कुछ शब्द क्या लाखो – करोडो रूपये देकर भी पिता को अदा नहीं कर सकते है क्योकि पिता बच्चे को जो सपने देखने की छूट प्रदान करता है, वह उसको पूर्ण करने की क्षमता भी रखता है बच्चा अगर एक डिमांड करे तो पिता उसको पूरा करने में जी जान लगा देता है इसलिए पिता का एहसान जिंदगी भर चूका पाना भी मुश्किल है।

Raed More Related Articles By Category

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here