HomeEducationMP College News In Hindi : प्राइवेट कॉलेज नहीं बसूल पाएंगे बीबीए...

MP College News In Hindi : प्राइवेट कॉलेज नहीं बसूल पाएंगे बीबीए और बीसीए कोर्स से मनमानी फीस, यहाँ देखे सरकार का फैसला?

MP College News In Hindi : जब इस मामले में हमारे पत्रकार ने डॉक्टर हिंडोलिया से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि पहले BBA और BCA दो ऐसे कोर्स थे जो की एफएफआरसी के अंतर्गत नहीं आते थे परंतु मध्यप्रदेश शासन के मुताबिक उन दोनों कोर्सेज को भी FFRC के अंदर लाया गया है.

MP College News In Hindi : डेस्क रिपोर्ट, भोपाल : बच्चो के स्कूल के ड्रेस में हुई बढ़ोतरी से जहा मध्यप्रदेश में माँ – बाप की टेंशन बढ़ गई है वही इसकी शिकायत लगातार मध्यप्रदेश शाशन को प्राप्त हो रही है वही जल्द एमपी बोर्ड भी अपना रिजल्ट जारी करने जा रहा है। आपको बता दे की MP BOARD CLASS 12TH RESULT 2024 जारी होने के पहले ही मप्र सरकार ने निजी कॉलेज हेतु एक फरमान जारी किया है जिसमे सरकार ने साफ़ कर दिया है की निजी संस्थान छात्रों से अवैध तरीके से फीस नहीं बसूल सकती है। 

Whatsapp Channel Link : Click Here

Telegram Group : CLICK HERE



निजी कॉलेज हेतु जारी नए निर्देश

जानकारी के अनुसार अब बीबीए हो या बीसीए विद्यार्थियों से जुड़े निजी कॉलेज अपने मनमर्जी द्वारा तय किए गए फीस शेड्यूल के हिसाब से फीस नहीं वसूल सकते है। आपको बता दे की निर्धारण एडमिशन एंड फीस रेगुलेटरी कमिटी (एफएफआरसी) अब फीस तय करेगी वहीं आगामी तीन सालो के लिए फीस निर्धारित करने की प्रक्रिया भी अब निर्धारण एडमिशन एंड फीस रेगुलेटरी कमिटी द्वारा तैयार करनी शुरू कर दी गई है। वही यह बर्ष कुछ इस प्रकार रहेंगे।
2024 – 2025
2025 – 2026
2026 – 2027

Whatsapp Channel Link : Click Here

Telegram Group : CLICK HERE

Read Today : silai machine yojana list pdf : लो आ गई सरकार से एक और सूची, आज ही चेक करने अपना नाम

अब एफएफआरसी तय करेगा फीस : डॉ हिंडोलिया

जब इस मामले में हमारे पत्रकार ने डॉक्टर हिंडोलिया से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि पहले BBA और BCA दो ऐसे कोर्स थे जो की एफएफआरसी के अंतर्गत नहीं आते थे परंतु मध्यप्रदेश शासन के मुताबिक उन दोनों कोर्सेज को भी FFRC के अंदर लाया गया है जिसमें एसआईटी ही फीस तय करेगा, हालांकि छात्र से अगर अवैध वसूली करने का मामला सामने आता है तो प्रभावित कार्रवाई भी की जाएगी। संस्थान से जुड़े बच्चों से अगर निजी संसथान अवैध फीस लेते हुए उन्हें परेशान कर रहा है तो छात्र इस बात की शिकायत सीधे बोर्ड से कर सकता है।


c

thebusinesslife.in
thebusinesslife.inhttps://www.thebusinesslife.in
The Business Life Author's Report is Being Prepared with Full Knowlege and Research Basis If you have any query related to any post you can dm us at newsduniyaentertainment@gmail.com
Must Read
Related News

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here