HomeTrendingLegalArvind Kejriwal Arrest : अपने आप को ईमानदार बताने वाले को जेल...

Arvind Kejriwal Arrest : अपने आप को ईमानदार बताने वाले को जेल क्यों, क्या यह षड्यंत्र है ?

Arvind Kejriwal Arrest : भारत में एक तरफ लोकसभा चुनाव की गरमा गरमी बनी है वहीं दूसरी ओर देश की प्रमुख न्यायपालिका सुप्रीम कोर्ट में इस समय अरविंद केजरीवाल का मामला ट्रेंडिंग कर रहा है। शराब घोटाले में इस समय जेल की सलाखों के पीछे है दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, हालांकि दिल्ली की जनता का पूछना है कि आखिर चुनाव के समय ही अरविंद केजरीवाल को जेल के पीछे क्यों भेजा गया है क्या यह एक चुनावी षड्यंत्र है या फिर सही में अरविंद केजरीवाल एक घपलेबाज मुख्यमंत्री है क्यों भारत देश में यह कोई नई बात नहीं है जब एक मुख्यमंत्री किसी शराब घोटाले में लीन में लींन देखा गया हो। 

Arvind Kejriwal Arrest यह है पूरा मामला

आपको बता देगी अरविन्द केजरीवाल को 21 मार्च 2023 को उनके सरकारी बंगलो से गिरफ्तार किया गया था जहां पर दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी देने के बावजूद अरविंद केजरीवाल को कोई भी राहत दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा नहीं मिली थी जिसके बाद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया हालांकि सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाने के तुरंत बाद उस याचिका को बापस ले लिया गया था क्योकि ED द्वारा लगाई गई एक याचिका में ट्रायल कोर्ट के आवेदन के कारण उस याचिका का विड्रोल किया गया था।

Read More : MP Board Class 10th 12th Results 2024 रिजल्ट को लेकर आ रही बड़ी अपडेट LIVE यहाँ देखे सबसे बिस्वस्नीय खबर



केजरीवाल पर जैसे ही कार्रवाई शुरू हुई तो लगातार एक के बाद एक आम आदमी पार्टी के दिग्गावर नेता सामने आकर मीडिया से इस बात का खुलासा करने वालों की लगातार भारतीय जनता पार्टी आम आदमी पार्टी को तोड़ने का प्रयास कर रही है जिसके ही तुरंत बाद जेल से आम आदमी पार्टी के एक और दिग्गावर नेता संजय सिंह को राहत मिल गई।

आपको बता दे की ईडी (Enforcement Directorate) से मिले एक स्टेटमेंट के अनुसार ईडी में इस बात का खुलासा किया है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली की शराब घोटाले नीति में प्रमुख रूप से शामिल थे वही उस मामले में उनको दोषी पाया गया था इसी के साथ मनी लांड्रिंग केस में भी उनको दोषी करार कर दिया गया हालांकि इस आधार पर केजरीवाल को उनके घर से गिरफ्तार किया था वहीं अरविंद केजरीवाल की ओर सेलगातार नहीं है और वह एक ईमानदार नेता है।

Read More : MP Board Class 10th 12th Results 2024 रिजल्ट को लेकर आ रही बड़ी अपडेट LIVE यहाँ देखे सबसे बिस्वस्नीय खबर



इस केस में यह लोग है दोषी

दिल्ली के शराब नीति घोटाले केस में आम आदमी पार्टी के तीन बड़े नेता शामिल है जिसमें प्रमुख रूप से पहले नंबर पर मनीष सिसोदिया जेल काट रहे हैं वहीं दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के दूसरे दिग्गावर नेता और प्रवक्ता संजय सिंह भी इस मामले में शामिल है, हालांकि इस समय संजय सिंह को कोर्ट से राहत मिल चुकी है वहीं तीसरे नंबर पर अरविंद केजरीवाल भी अब इस मामले में शामिल हो चुके हैं।

कोर्ट ने माँगा ईडी से जबाब

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार दिनांक 15 अप्रैल 2023 को ईडी को एक सम्मन जारी किया है जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अरेस्ट के मामले में अरविंद केजरीवाल के सवाल पर ईडी से जवाब मांगा गया है। आपको बता दें कि यह आवेदन अरविंद केजरीवाल के बकील अभिषेक मनु संघवी द्वारा प्रस्तुत किया गया था।

इलेक्टोरल बांड की बात ख़त्म

देश की आम पब्लिक का कहना है कि जिस इलेक्टोरल बॉन्ड में भारतीय जनता पार्टी ने जमकर पैसा इक्कठा किया है उस मामले में भाजपा को कुछ भी नहीं हुआ है जबकि शराब नीति घोटाले में लगातार दिल्ली की आम आदमी पार्टी को बर्बाद किया जा रहा है हालांकि यह मामला अलग है कि शराब नीति घोटाले में अभी तक कोई ख़ास साबुत पेश नहीं किये जा चुके है परंतु भारतीय जनता पार्टी के इलेक्टोरल बांड केस में एक अलग ही रुख अपनाया जा रहा है वहीं सरकार लगातार इस मामले को अनदेखा करते हुए खुद को बचाने का भी प्रयास कर रही है। अब यह देश की जनता को सोचना है कि लोकसभा चुनाव में कौन सा उम्मीदवार इस देश के लिए परफेक्ट साबित होगा क्योंकि देश के यूट्यूबर लगातार देश को डिक्टेटरशिप की और बता रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल को याद कर भावुक हुए भगवंत मान

लोकसभा चुनावो की गुजरात में कैंपेनिंग करते बक्त पंजाब के मुख्यमंत्री श्री भगवंत मान भी अपने मित्र अरविंद केजरीवाल के अरेस्ट मामले में दुःख होते हुए दिखे जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शोर मचा रहा है वही आम आदमी पार्टी का दावा है की बिपक्ष को बर्बाद करने के लिए ऐसा काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा कराया जा रहा है।

गुजरात से बोलते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा की अरविंद जी की हालत बेहद ख़राब है आपको बता दे की कल ही दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भगवंत मान ने तिहार जेल में उनसे मुलाकात की है।

thebusinesslife.in
thebusinesslife.inhttps://www.thebusinesslife.in
The Business Life Author's Report is Being Prepared with Full Knowlege and Research Basis If you have any query related to any post you can dm us at newsduniyaentertainment@gmail.com
Must Read
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here